Wednesday, April 22, 2015

पन्ना की तमन्ना है के हीरा मुझे मिल जाए

This song is a memorable one for its lilting tunes that an R D Burman and Kishore Kumar combination used to bring out in the 1970s.

Of course, if you know the story, you can detect the double entedre too.




... ♫ ♫ ♫ ♫ ...
पन्ना की तमन्ना है के हीरा मुझे मिल जाए
चाहे मेरी जान जाए, चाहे मेरा दिल जाए || 2 ||
हाय ओ ... ता रा रा रू ...

... ♫ ♫ ♫ ♫ ...
हीरा तो पहले ही किसी और का हो चुका || 2 ||
किसी की मदभरी आँखों में खो चुका
यादों की, बस, धूल बन चुका दिल का फूल
सीने पे मैं रख दूँ जो हाथ, फिर खिल जाए
चाहे मेरी जान जाए, चाहे मेरा दिल जाए
पन्ना की तमन्ना है के हीरा मुझे मिल जाए
चाहे मेरी जान जाए, चाहे मेरा दिल जाए

... ♫ ♫ ♫ ♫ ...
दिल तो देते हैं लेते हैं लोग कई बार || 2 ||
हुआ क्या किसी से, किया था तुमने प्यार?
यादों को, छोड़ दे, वादों को तोड़ दे
अपनी जगह से कैसे पर्बत हिल जाए
चाहे मेरी जान जाए, चाहे मेरा दिल जाए
ल ल ल ला

... ♫ ♫ ♫ ♫ ...
भूला न मेरे दिल को कभी जिस का ख़याल || 2 ||
हो सके तो उसे मेरे दिल से तू निकाल
न करूँ मैं ये काम, तो नहीं मेरा नाम
बातों से ये ज़ख्मे जिगर कैसे सिल जाए?
चाहे मेरी जान जाए, चाहे मेरा दिल जाए

No comments: